लो भाईयों मैं भी आ गया

बडे दिनों से सहकर्मी पत्रकारों को इनटरनेट पर जूझते देख रहा था। हालांकि पेशे से कम्प्यूटर इंजीनियर हूं मगर यह नहीं समझ पा रहा था कि भाई लोग माथापच्ची काहे में कर रहे है। एक दिन जब पूरा दिमाग लगाया तो पता चला कि भाई लोग तो ब्लगिया रहे है। फिर गूगल को लगाया ढुढने में कि ब्लाग नाम का इस छछुंदर है क्या, जिसकी वजह से सभी को खुजली हो रही है। फिर पता चला कि यह नए जमाने का और तेजी से फैल रहा मीडिया संचार का वह माध्यम है जिसमें बिना एक दूसरे से मिले हम अपनी सारी बकवास, किस्से, कहानी और बोरिंग कविताएं दूसरों के सामने ढकेल सकते हैं अब उसकी मरजी वह पढकर अपना दिमाग लगाए या आगे बढ जाए। हां पसंद आई तो कमेंट देने की भी पूरी संभावना है यहां। नहीं आई तो गाली भी दे सकते हैं वह भी लिखित में। खैर जब पता चला कि महानायक अमिताभ बच्चन ने भी इस दुनिया में कदम रख दिया तो अपना भी कीडा जाग गया कि साला अब हम भी ब्लाग बनाकर ही रहेंगे सो एक पारंगत पत्रकार साथी को पकडा और दे दिया ठेका। इस तरह हम भी उतर गए ब्लाग की दुनिया में और बता दिया की मैं भी हूं इस मैदान में। इसी वजह से अपने ब्लाग का नाम मैं भी हूं रखा। अब इसका यूआरएल की बारी आई तो इसे हम भी तुम भी का नाम दे डाला क्योंकि यह हमारे और आपके संवाद का जरिया है। खैर आपके सामने यह रहा मेरा परिचय। आगे और सफर जारी रहेगा। यह तो शुरुआत है। धन्यवाद

10 comments:

अनिल भारद्वाज, लुधियाना said...

सुकांत जी बधाई। आप आए इसकी खुशी है। लिखते रहिए ताकि कुछ नई चीज हमारे सामने आए। हां एक रिक्वेस्ट है कि अपने ब्लाग पर कंप्यूटर से जुडी महत्वपूर्ण जानकारियां जरूर उपलब्ध कराएं।

मृत्युंजय कुमार said...

sukant,
tum faridabad bhaskar men hi sar rahe ho ya mukti mili?

अबरार अहमद said...

बधाई हो महापात्रा जी। ब्लाग की दुनिया में आपका स्वागत है। आशा है आपसे बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

सचिन श्रीवास्तव said...

ढेलिये महाराज ढेलिए... हम क्लिकियाने को बेताब हैं. जितना कूडा करकट है सब दाग दीजिए.

आलोक said...

मुबारक हो चिट्ठा बनाने की। आपके एक्स्प्रेस रेलगाड़ी समान वर्णन शैली मज़ेदार है। वैसे अमिताभ बच्चन अंग्रेज़ी में लिखते हैं, वरने वे भी अपने चिट्ठाजगत में होते।

Unknown said...

hello mubark ho bhai blog ki duniya mein

watch movies for free online said...

hey frnds i like your post thanks for sharing

Telemarketing Software said...

very interesting article

Beststockstips12 said...

This is very nice post. Keep it up.
MCX Commodities Tips

Best call center services said...


Thanks for supporting your time to post such an interesting & useful content.Thank you so much, I appreciate your work.
Web support system